Responsive Ads Here

UCIL Jaduguda Recruitment 2020

UCIL Logo

  URANIUM CORPORATION OF INDIA
  LIMITED (भारत सरकार का उपक्रम) पीओ: 
  जादुगुड़ा माइंस, जिला : सिंहभूम (पूर्व), झारखंड 
  832102
...................................................................................................

यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (यूसीआईएल) में विभिन्न पदों के लिए भर्ती ।
....................................................................................................................................
UCIL Recruitment - 2020
Recruitment in  UCIL - 2020  |  Advt.No. - 02/2020

यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (यूसीआईएल), परमाणु ऊर्जा विभाग के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम नीचे दिए गए पद के लिए उपयुक्त भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित करता है: UCIL भर्ती के लिए युवा, ऊर्जावान और गतिशील व्यक्तियों से नीचे दिए गए पोस्ट विवरण के लिए आवेदन आमंत्रित करता है ।

निम्न पदों के लिए गतिशील, परिणाम-उन्मुख और समर्पित पात्र उम्मीदवारों से आवेदन (ऑनलाइन मोड में) स्वीकार किए जाएँगे:-

1. महत्वपूर्ण तिथियां:-

ऑनलाइन पंजीकरण के लिए आवेदन की तिथि 18.05.2020 : 10.00 AM
शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि     22.06.2020 : 10.00 AM
कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा की टीनेटिव तारीख बाद में अधिसूचित किया जाना है


2. आवेदन फीस:-

जनरल / ओबीसी (क्रीमी लेयर और नॉन-क्रीमी लेयर)   500 / - रुपये
एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / महिला उम्मीदवार     कोई फीस नहीं

आवेदन शुल्क का भुगतान ऑन-लाइन मोड यानी डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाएगा। आवेदन शुल्क के भुगतान का कोई अन्य तरीका नहीं होगा। यदि कोई उम्मीदवार किसी गलत खाते में या किसी अन्य मोड के माध्यम से शुल्क जमा करता है, तो यूसीआईएल आवेदन शुल्क न मिलने के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले अपनी पात्रता शर्तों को सत्यापित करें।

3. आयु सीमा:-
आयु सीमा सुनिशित होने की तिथि 30-अप्रैल-2020 है ।


4. आयु मे छूट:-

1. एससी / एसटी के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है। ओबीसी के लिए 3 साल (नॉन-क्रिमिलेयर), पीडब्ल्यूडी-यूआर के लिए 10 साल पीडब्ल्यूडी-ओबीसी (नॉन-क्रिमिलेयर) के लिए 13 साल पीडब्ल्यूडी-एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 15 वर्ष
2.   भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट भारत सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार लागू है ।
3.   ओबीसी उम्मीदवार जो 'क्रीमी लेयर' से संबंधित हैं, वे ओबीसी श्रेणी के लिए स्वीकार्य रियायत के हकदार नहीं हैं और ऐसे उम्मीदवारों को जनरल के रूप में अपनी श्रेणी का संकेत देना होगा।



कुल पदो की संख्या = 136

5. UCIL के विभिन्न पद पर भर्ती के लिए विवरण ऑनलाइन फॉर्म 2020:-
Vacancy Details
UCIL Vacancy Details - 2020

6. वेतन और भत्ते:-

नीचे दिए गए और संतोषजनक प्रदर्शन के अनुसार प्रशिक्षण अवधि के सफल समापन पर, प्रशिक्षु को सेवा में अवशोषण के लिए विचार किया जा सकता है, जो कि रिक्ति के अधीन है।
UCIL Pay Allowance
UCIL Pay Allowance

7. आवेदन कैसे करें:-
(i) उम्मीदवार www.uraniumcorp.in (भर्ती लिंक) पर योग्यताओं और पात्रता मानदंडों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन करेंगे ।

(ii) एक उम्मीदवार केवल एक अनुशासन के लिए आवेदन कर सकता है। एक से अधिक विषयों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के आवेदन को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। कई अनुप्रयोगों के मामले में, अंतिम आवेदन को अंतिम माना जाएगा और पिछले एक से पहले किए गए सभी अन्य अनुप्रयोगों को शून्य और शून्य माना जाएगा ।

8. कृपया ध्यान दें:--
(i) प्रबंधन परिस्थितियों के आधार पर अधिसूचित पदों की संख्या बढ़ाने / घटाने / रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। विज्ञापन की प्रतिक्रिया के आधार पर न्यूनतम अंक / प्रतिशत जहां भी निर्धारित किया गया है उसे बढ़ाया / घटाया जा सकता है ।

(ii) उम्मीदवारों के पास 30.04.2020 तक आवश्यक योग्यता होनी चाहिए ।

(iii) पात्रता मानदंड / मानदंडों की पूर्ति केवल एक उम्मीदवार को लिखित / ट्रेड टेस्ट के लिए बुलाया जाना नहीं है। प्रबंधन बिना किसी कारण बताए आवेदन को अस्वीकार करने और लिखित परीक्षा के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या को सीमित करने के लिए विनिर्देशों के मानक को बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित रखता है। भर्ती प्रक्रिया को बिना किसी कारण बताए रद्द / निलंबित / प्रतिबंधित / बढ़ाया / संशोधित किया जा सकता है। प्रबंधन का निर्णय अंतिम होगा और कोई अपील नहीं की जाएगी ।

(iv) यूसीआईएल निर्धारित समय के भीतर आवेदन जमा करने में किसी भी देरी के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। उन उम्मीदवारों से कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा जिन्हें शॉर्टलिस्ट / चयनित नहीं किया गया है ।

(v) आवश्यक दस्तावेजों को संलग्न किए बिना, अहस्ताक्षरित या अपूर्ण आवेदन और / या आवेदन के समापन के बाद प्राप्त होने वाली झूठी जानकारी को दबाने / प्रस्तुत करने के मामले में भर्ती प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर अस्वीकृति के लिए आवेदन उत्तरदायी है ।

(vi) भारत सरकार द्वारा निर्धारित किसी प्रोफार्मा में ओबीसी (एनसीएल), एससी, या एसटी के किसी विशेष वर्ग से संबंधित होने का दावा करने वाले शॉर्टलिस्टिंग उम्मीदवार आवश्यक रूप से वैध जाति प्रमाण पत्र की एक प्रति प्रस्तुत करेंगे ।

(vii) उपरोक्त विज्ञापन के संबंध में कोई भी परिशिष्ट /  शुद्धि-पत्र केवल UCIL की वेबसाइट या हमारे इस ब्लॉग पर उपलब्ध कराया जाएगा । कोई और प्रेस विज्ञापन प्रकाशित नहीं किया जाएगा। इसलिए संभावित आवेदकों को इस उद्देश्य के लिए नियमित रूप से यूसीआईएल की वेबसाइट या हमारा ब्लॉग पर जाने की सलाह दी जाती है।

(viii) ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने में उम्मीदवारों को किसी भी समस्या के मामले में, वे फोन नंबर पर हेल्प डेस्क से संपर्क कर सकते हैं: कार्यदिवस के दिन (सोमवार - शुक्रवार) सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच 022-61306250, या कंपनी को लिखें ईमेल आईडी: ucilrect2020@gmail.com या फिर हमारे कमेंट सेक्शन मे भी पूछ सकते है ।

(ix) अंग्रेजी या हिंदी संस्करण में व्याख्या के कारण किसी भी अस्पष्टता / विवाद के मामले में, अंग्रेजी संस्करण अंतिम होगा ।

(x) उम्मीदवार को परीक्षा से अयोग्य घोषित किया जा सकता है और निम्नलिखित के आधार पर CIL में परीक्षा / भर्ती के किसी भी चरण में स्थायी या निर्दिष्ट अवधि के लिए निषेध किया जा सकता है:-

क) परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का उपयोग करना; या 
ख) किसी व्यक्ति द्वारा प्रतिरूपण का प्रतिरूपण या खरीद; या
ग) परीक्षा हॉल में दुर्व्यवहार: या
घ) चयन प्रक्रिया के दौरान उसकी उम्मीदवारी के संबंध में किसी भी अनियमित साधन के लिए सहारा; या किसी भी तरह से उसकी / उसकी उम्मीदवारी के लिए समर्थन प्राप्त करना, ऐसे उम्मीदवार के अलावा खुद को आपराधिक मुकदमे के लिए उत्तरदायी ठहराना ।
ई) ऑन लाइन परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन, माइक्रो फोन, या किसी अन्य एसोसिएटेड एक्सेसरीज, कैलकुलेटर, लॉग टेबल्स, पेजर, डिजिटल डायरी, बुक / नोट्स आदि जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के कब्जे और उपयोग के मामले में ।
च) भर्ती प्रक्रिया के दौरान आवेदन जमा करते समय या किसी भी स्तर पर झूठी, छेड़छाड़, मनगढ़ंत विवरणों को प्रस्तुत करना, या किसी भी सामग्री की जानकारी को दबा देना ।

(xi) आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22/06/2020 है।


नोट:- इस भर्ती से संबन्धित कोई भी प्रश्न हमारे ब्लॉग सेक्शन मे कमेंट कर के पूछ सकते है या फिर ई-मेल आईडी: sarkariexam02@gmail.com या हमारे telegram चैनल पर पूछ सकते है : https://t.me/lateststudypoint

bharti

 पदो की कुल संख्या 136 है, जिसकी आखिरी तारीख 22.06.2020 है ।

Recruitment


महत्वपूर्ण लिंक
ऑनलाइन आवेदन नया रजिस्ट्रेशन    |     लॉगिन
अभ्यर्थियों को महत्वपूर्ण निर्देश क्लिक करे
आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें क्लिक करे
आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ क्लिक करे

और अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमारा कमेंट सेक्शन मे पूछ सकते है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link the comment box.